प्रेम

मोहम्‍मद अली जिन्‍ना और 16 साल की रती की प्रेम कहानी

रेहान फ़ज़ल बीबीसी संवाददाता, दिल्ली।  वर्ष 1916 की गर्मियों में जिन्ना के मुवक्किल और दोस्त सर दिनशॉ पेतित ने मुंबई की गर्मी से बचने के लिए उन्हें दार्जिलिंग आने की दावत दी. वहीं जिन्ना की मुलाकात सर दिनशॉ की 16 साल की बेटी रती से हुई, जिनका शुमार अपने ज़माने की बंबई की सबसे हसीन लड़कियों में हुआ करता था.

Read more...

फेसबुक पर पनपे प्रेम ने उसे देश का गद्दार बना दिया!

नई दिल्ली/लखनऊ। ‘इश्क ने गालिब निकम्मा कर दिया वर्ना आदमी हम भी काम के थे’ कुछ ऐसा ही हुआ है सेना के जवान सुनीत कुमार के साथ. फौजी से आइएसआइ एजेंट बनने की कहानी नाटकों से भी ज्यादा नाटकीय है. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से शुरू हुई अनजाने में एक प्रेम कहानी देश के लिए गद्दारी तक पहुंच गई. यूपी पुलिस की एसटीएफ ने उसे लखनऊ से गिरफ्तार किया है.

Read more...

युद्ध में जीतता, लेकिन प्‍यार में हर बार हारता रहा नेपोलियन!

फ्रांस का महान सम्राट् नपोलियन बोनापार्ट जितना बड़ा महान योद्धा था, उसकी प्रेम कहानियां उतनी ही त्रासदी से भरी थी। उसने अपने जीवन में दो स्त्रियों से शादी की, उन्‍हें टूटकर चाहा, लेकिन उसे मिली तो केवल उन दोनों की वेबफाई।
नेपोलियन की पहली शादी 9 मार्च 1796 में जोजफीन से हुई थी। जोजफीन के बारे में कहा जाता है कि उसकी सुंदरता से पूरे पैरिस की महिलाएं रश्‍क करती थी। फ्रांस के लोग जोजफीन को 'विक्‍टरी वुमन' कहा करते थे। उनका मानना था कि नेपोलियन की हर विजय उसकी साम्राज्ञी के कारण होती है।

Read more...

प्‍यार करते है तो वादा करें कि आपका जुनून आपकी प्रेमिका पर भारी नहीं पड़ेगा!

हैप्‍पी प्रॉमिस डे। प्यार और केयर सबको अच्छा लगता है लेकिन कई बार ये इतना हद तक बढ़ जाता है कि हमें परेशान करने लगता है। बहुत बार ऐसा होता है कि प्रेमी जोड़े के बीच पजेसिवनेस इतना अधिक बढ़ जाता है कि लड़कियां उससे परेशान हो जाती है। प्यार होते ही लड़के अपनी गर्लफ्रेंड का बहुत ज्यादा खयाल रखने लगते हैं। खाना-पीना, जाना-आना हर जगह लड़कियों के साथ रहते हैं। लड़कियों को कुछ हद तक ये अच्छा लगता है और पजेसिव होना कुछ हद तक सही भी है लेकिन हर चीज की अपनी सीमा होती है। आज प्रॉमिस डे है तो अपने प्‍यार से वादा करें कि आपका जुनून उसकी आजादी पर भारी नहीं पड़ेगा!

Read more...

बुरे लड़कों पर जल्‍दी रीझती हैं लड़कियां

विप‍रीत सेक्‍स के प्रति आकर्षण होना स्‍वभाविक है। लेकिन इन दिनों लड़कियां बुरे लड़के या बैड ब्‍वायज के प्रति ज्‍यादा आकर्षित हो रही हैं। हाल ही में हुई एक स्टडी ने भी इस बात पर मुहर लगा दी है। शोधकर्ताओं ने लड़कियों के आकर्षण के इस बदलते पैमाने पर गहराई से शोध कर कुछ अहम खुलासे किए हैं।

Read more...