आपबीती

अमेरिकी प्रशासन द्वारा निर्वस्‍त्र करने की कहानी, खुद देवयानी की जुबानी

भारतीय राजनयिक देवयानी ने अपने आईएफएस साथियों को के ई मेल भेजा है, जिसमें अपने साथ हुई बदसलूकी का ब्‍यौरा दिया गया है। देवयानी ने बताया है कि अमेरिका में उनके कपड़े उतार कर तलाशी ली गई थी। उन्हें हथकड़ी लगाई गई। अपराधियों के साथ हवालात में रखा गया। उनका कैविटी टेस्ट भी किया गया जो केवल अपराधियों का होता है। डीएनए टेस्ट के लिए नमूने भी लिए गए। गिरफ्तारी के दौरान देवयानी कई बार रो पड़ी थीं हालांकि उन्‍होंने अपनी गरिमा बनाए रखी क्‍योंकि वह अमेरिका में अपने देश का प्रतिनिधित्‍व कर रही थीं।

Read more...

कामुकता से भरे उस अतिथि से मैंने इस तरह पाया छुटकारा!

मणिका मोहिनी। मित्रों, रोज़ रेप की घटनाएं सुनने में आ रही हैं. इस सन्दर्भ में अपने निजी जीवन से जुडी एक घटना आप लोगों के साथ बांटना चाहती हूँ कि मैंने कैसे असामान्य परिस्थिति उत्पन्न होने पर प्रत्युत्पन्नमति से विपत्ति को टाला। हालांकि यह उदाहरण वर्तमान रेप के मामलों में बच कर निकलने में सहायक नहीं हो सकता लेकिन मेरी बात से शायद लड़कियों में कुछ जागरूकता या हौसला-अफजाई हो सके. मैंने एक लेखक के तौर पर अपना अनुभव बांटने के लिए अपने जीवन से जुडी इस घटना को अनावृत करने की हिम्मत जुटाई है. आशा है, आप इसे सकारात्मक रूप में लेंगे।

Read more...

एक सेक्‍स बंधक की कहानी, उन्‍हीं की जुबानी

दूसरे विश्व युद्ध के दौरान ली ओक सिओन को चीन के वेश्यालय में जापानी सैनिकों के लिए बंधक बनाकर रखा गया. वहां गुजरे तीन सालों की तकलीफ बीते 70 साल में भी खत्म नहीं हुई. सिओन याद करते हुए बताती हैं कि उस समय वह 14 साल की थीं जब एक दिन बुसान में अपने घर से शाम के करीब 5 बजे निकलीं, और कुछ आदमियों ने जोर जबरदस्ती कर उन्हें कार में धकेल दिया. वे सिओन को चीन के एक वेश्यालय ले गए. युद्ध के अंत तक यहां हर दिन उनकी इच्छा के विरुद्ध जापानी सैनिक उनके साथ बलात्कार करते थे.

Read more...

इटली में महिलाओं को पुरुष घूरें तो स्‍वागत माना जाता है और भारत में इसे यौन शोषण!

अमेरिकी छात्रा मिशेल क्रॉस का एक पोस्‍ट इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें उन्‍होंने आपबीती लिखी थी. उन्‍होंने लिखा था कि किस तरह भारत में स्‍टडी ट्रिप के दौरान लोग उन्‍हें घूरते थे, उनका पीछा करते थे और यहां तक कि उनका रेप करने की भी कोशिश की गई. और इन सब की वजह से वह पर्सनैलिटी डिस्‍ऑर्डर का शिकार हो गईं. अब एक और विदेशी लड़की जेन ने भारत में अपने अनुभव के बारे में लिखा है. नीली आंखों वाली इस जर्मन लड़की का कहना है कि भारत में उसका अनुभव बेहद सुखद और सुंदर रहा है। भारत महिलाओं के लिए स्‍वर्ग है।

Read more...

एक अमेरिकी छात्रा ने कहा, लोग मेरे ब्रेस्‍ट को घूरते थे और आहें भर रहे थे!

एक अमेरिकी छात्रा की भारत में स्‍टडी ट्रिप के दौरान यौन शोषण की भयावह कहानी इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. अपनी आपबीती में उन्‍होंने बताया है कि किस तरह भारत यात्रा के दौरान लोग उन्‍हें घूरते थे, उनका पीछा करते थे और यहां तक कि उनका रेप करने की भी कोशिश की गई.

Read more...