अमित शाह और गडकरी ने लॉन्च किया 'सरबजीत' का पोस्टर

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सरबजीत सिंह की जीवन पर बनीं फिल्म 'सरबजीत' का पहला आधिकारिक पोस्टर को जारी किया। पोस्टर में सिर्फ ऐश्वर्या दिख रहीं है जो अपनी ग्लैमरस इमेज से एकदम उलट गंभीर और शांत नजर आ रही हैं।

 

दलबीर के किरदार को रियल लुक देने के लिए ऐश ने पोस्टर में चश्मा पहने हुआ दिख रही है और वह अपनी उम्र से बड़ी दिख रहीं है। भाजपा अध्यक्ष के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में फिल्म निर्माता वासु भगनानी, भूषण कुमार और संदीप सिंह ने भी भाग लिया। इस दौरान एक्ट्रेस रिचा चड्ढा भी मौजूद थीं।

उमंग कुमार निर्देशित यह फिल्म भारतीय किसान सरबजीत सिंह के जीवन पर आधारित है जिसकी पाकिस्तान की जेल में साथी कैदियों द्वारा किए गए हमले के बाद मौत हो गई थी।
फिल्म का पोस्टर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के घर पर उनके और केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ फिल्म से जुड़े सितारों की मौजूदगी में जारी किया गया।

इस मौके पर फिल्म में सरबजीत की बहन दलबीर कौर का किरदार निभा रहीं ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ ऋचा चढ्ढा, निर्देशक उमंग कुमार और फिल्म के निर्माता बासु भगनानी और भूषण कुमार भी मौजूद थे।

शाह ने इस मौके पर कहा कि सरबजीत और उसके परिवार की संघर्ष की कहानी से लोगों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने कहा 'मैं फिल्म की सफलता की शुभकामनाएं देते हुए चाहता हूं कि सरबजीत के बलिदान का संदेश लोगों तक पहुंचे।'

गडकरी ने इस विषय को चुनने के लिए फिल्म के निर्माताओं को बधाई देते हुए कहा 'यह विषय देश की जनता के लिए महत्वपूर्ण है। यह संवेदनशील होने के साथ-साथ जीवन के संघर्ष की कहानी है। भाई और बहन के बीच का रिश्ता इस फिल्म मे देखने को मिलेगा।'

ऐश्वर्या ने कहा कि उनके लिये ये किरदार काफी चुनौतीपूर्ण था और इस गंभीर विषय पर फिल्म बनाना आसान काम नहीं, फिर भी हम सब ने पूरी मेहनत से इसमें काम किया है। उन्होंने 'मेरे लिये फिल्म की शूटिंग का सफर काफी भावनात्मक रहा, इस कहानी में वो सब कुछ है जो इस परिवार ने झेला है। इस बारे में सुनकर ही कोई भी भावुक हो जाता है।''

इससे पहले मैरीकॉम के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले उमंग कुमार ने कहा 'सरबजीत के जरिए हम सच्चाई दिखाने की कोशिश कर रहे है। फिल्म के जरिए आपको ऐसे युवक का संघर्ष दिखेगा जो दूसरे देश में कैद है और अपनी पहचान के लिए संघर्ष कर रहा है। उसके वहां कैद होने से उसकी पत्नी, बहन और बेटियों पर क्या बीत रही है।

फिल्म में सरबजीत की पत्नी का किरदार निभा रही ऋचा चढ्ढा ने कहा 'मुझे ये पता है कि ये भारत के लिए यह एक यादगार फिल्म होने वाली है। इस किरदार से मुझे भी काफी कुछ सीखने को मिला। हमने कोशिश की है कि बिना किसी निष्कर्ष के उस परिवार की सच्चाई और दुख को लोगों तक पहुंचाये ताकि सब ये जान पाये लड़ाई और हिंसा का समाज में कोई स्थान नही।

Web Title: aishwarya-rai-bachchan-s-first-look-in-sarbjit-poster