रसोई

लीजिए पिज़्ज़ा परांठा- pizza paratha का मजा!

पिज़्ज़ा के टेस्ट वाला, पनीर और सब्ज़ीयों से भरा ये परांठा सबको बहुत पसंद आएगा. घर पर तैयार ये परांठा हेल्थ और टेस्ट दोनों का अच्छा पैकेज है और बच्चों को बेहद पसंद आता है.

Read more...

छोले भटूरे बनाने की विधि

नई दिल्‍ली। छोले भटूरे पंजाब की पसंददीदा व्‍यंजन है। पंजाब सहित दिल्‍ली में छोटे-भटूरे खूब खाए जाते हैं। जहां भी पंजाबी गए, छोले-भटूरे बनाने की विधि साथ ले गए। इसे बनाना बेहद आसान है। आइए हम आपको बताएं कि छोले-भटूरे किस प्रकार बनाए जाते हैं।

Read more...

बनाइए मजेदार दही भल्ले

सामग्री :
आधा किलो धुली हुई उड़द दाल, कटा हुआ अदरक 1 चम्‍मच, चार से पांच कटी हुई हरी मिर्च, कटा हुआ हरा धनिया, 1/4 टी स्पून हींग, नमक स्‍वाद अनुसार, आधा चम्‍मच लालमिर्च, तेल, दही आवश्यकतानुसार, पुदीने की खट्टी चटनी आधा कप, इमली की मीठी चटनी आधा कप, भूना हुआ जीरा 1 टी स्पून, एक चम्‍मच काला नमक, ताजे अनार के दाने 1 कप।

Read more...

क्‍या आप जानती हैं, आपका किचन टॉयलेट जैसा गंदा है?

नई दिल्‍ली। चिकित्सकों और मेडिकल विशेषज्ञों की एकमत राय है कि पेट व आंत संबंधी संक्रमणों से बचने के लिये रसोई में स्वच्छता होना जरूरी है। लेकिन भारतीय गृहिणियां इस बात से अंजान है कि ‘देखने में साफ ‘ लगने वाली रसोई जरूरी नहीं है कि स्वच्छ हो। रसोई में भी टॉयलेट जैसे संक्रमण फैलाने वाले रोगाणु हो सकते है।

Read more...

बनाइए गर्मा-गर्म इटालियन वेजिटेबल सूप

हमारे व्‍यंजन की श्रृंखला में इस बार हम आपको बता रहे हैं इटालियन वेजिटेबल सूप के बारे में। रेस्‍तराओं में इटालियन वेजिटेबल सूप की बेहद डिमांड है तो आप भी इसे बनाएं और अपरे परिवार को परोसें...

Read more...

Additional information

Powered By