जीवनशैली

वेतन बढ़ते ही अमेरिकी युवा हो जाते हैं अविश्‍वासी

वाशिंगटन। अमेरिका में युवाओं के बीच किए गए एक सर्वे में पता चला है कि आय बढ़ने के साथ युवाओं में दूसरों के प्रति भरोसा और सामाजिक संस्थानों में विश्वास कम होता जाता है। आज के युवा अपने पक्षों को लेकर काफी आशावादी होते हैं, लेकिन इसके उलट दूसरे लोगों के प्रति भरोसे और बड़े संस्थानों पर विश्वास को लेकर उनकी राय नकारात्मक होती है।

Read more...

खरीदने से पहले डायमंड ज्‍वेलरी की कर लें जांच

एक ब्रांडेड डायमंड ज्‍वेलरी की कंपनी विज्ञापन में आपसे कहती है कि 'हीरा है सदा के लिए'...लेकिन अच्‍छा हो यदि आप किसी विज्ञापन पर विश्‍वास करने की जगह खरीददारी के वक्‍त ज्‍वेलरी की जांच खुद कर लें तो इसके असली-नकली होने का पता आपको खुद चल जाएगा। वैसे ब्रांडेड ज्‍वेलरी के नकली होने की संभावना न के बराबर रहती है, लेकिन फिर भी यदि ज्‍वेलर्स इसमें मिलावट कर दे तो आप अपनी परख से खुद को लुटने से बचा तो सकती हैं।

Read more...

लड़कियों को रिझाने के लिए सज संवर कर ऑफिस आते हैं लड़के!

नई दिल्ली। देश में लड़कियों की नौकरियों में भागीदारी बढ़ने से आर्थिक स्थिति मजबूत होने से जहां एक ओर उनके पर्स में पैसे भरने लगे हैं वहीं दूसरी ओर लड़कों की जेब ढीली होने लगी है। देश के प्रमुख औद्योगिक संगठन भारतीय उद्योग और वाणिज्य मंडल एसोचैम द्वारा अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर कराये गये एक सर्वेक्षण में यह खुलासा हुआ है कि युवा सौंदर्य प्रसाधान, डिजाइनर कपड़ों और महंगे मोबाइल काफी ज्यादा खर्च करने लगे हैं। कार्यस्थल पर युवतियों की संख्या बढ़ने से युवाओं का सौंदर्य प्रसाधन, ब्रांडेड कपड़ों और महंगे मोबाइल पर खर्च काफी अधिक बढ़ गया है।

Read more...

यह नेल आर्ट का जमाना है

साधारण रूप में नाखूनों को रंगना गुजरे जमाने का फैशन है। आजकल युवा लडकियां डिजाइनर नेल आर्ट पसंद कर रही हैं। इस आर्ट से सजे नाखूनों से लडकियों की पर्सनल्टी और मूड में चार चांद लग जाते हैं। उनकी पसंद को देखते हुए डिजाइनर्स ने एक से बढ़कर एक नेल आर्ट पैटर्न तैयार किए हैं।

Read more...

लड़कियों पर खूब फबता है स्‍टॉल

लड़कियों को कब क्या पसन्द आ जाए और किस चीज को फैशन में ले आए पता ही नहीं चलता है । इनके इरादों का पता लगाना बेहद मुश्किल होता है,क्योंकि इनको जब जो मन होता है उसे ही ये फैशन में ले आती हैं । आजकल लड़कियों को पुराने दिनों के स्टॉल बहुत ज्यादा पसन्द आ रहे हैं। स्‍टॉल सर्दी के दिनों में कान को भी ढंक रहा है और लड़कियों के फैशन में चार चांद भी लगा रहा है।

Read more...