ब्यूटी

गंजे हो रहे हैं तो इसे आजमाएं, बाल झड़ना रुक जाएगा!

आजकल कम उम्र में गंजापन या बहुत अधिक बाल झड़ने की समस्या आम हो चली है। गंजेपन के कारण कोई भी व्यक्ति अपनी उम्र से बड़ा दिखाई देने लगता है और एक बाल उड़ने शुरू हो जाते हैं तो उन्हें रोकना बहुत मुश्किल होता है। वैसे तो बाल झड़ने के कई कारण हो सकते हैं लेकिन अनुवांशिक कारणों के अलावा रक्त विकार, किसी विष का सेवन कर लेने, उपदंश, दाद, एक्जिमा आदि के कारण ऐसा हो जाता है। आज हम बताने जा रहे हैं आपको कुछ ऐसे नुस्खों के बारे में जो गंजेपन की समस्या में रामबाण हैं....

Read more...

बस 15 मिनट में खूबसूरत और रसीले हो जाएंगे आपके होंठ!

नई दिल्‍ली। एंजलीना जोली, प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, कंगना राणावत जैसी सुंदर और सुडौल आकार वाले होंठ सभी महिलाएं चाहती हैं और वो इसके लिए हर मुमकिन तरीका भी अपनाने को तैयार है, लेकिन जानकारी के अभाव में वह इसमें कम ही कामयाब हो पाती हैं। लिप ऑगमेंटेशन, अभिनेत्रियों जैसे रसीले, भरे-भरे और उभरे होंठों के लिए सरल और साधारण उपाय है। यह एक  गैर-शल्‍यचिकित्‍सीय तरीका है, जिससे होंठों को उभारा जाता है। शादी, सालगिरह जैसे मौके के लिए महिलाएं व युवतियों अपने होंठों को भरवाने में विशेष रुचि ले रही हैं।   

Read more...

आकर्षक पतली कमर के लिए करें यह उपाय

महिलाओं में मोटापा एक बीमारी कर रूप लेती जा रही है। खासकर शादी होने या बच्‍चे होने के बाद महिलाएं अपने फिटनस को लेकर लापरवाह हो जाती हैं, जिससे वह आसानी से मोटापे की शिकार होती चली जाती हैं। डॉक्‍टरों का मानना है कि जब कमर की चौड़ाई 34 ईंच से अधिक होने लगे तो सावधान हो जाना चाहिए। इससे अधिक कमर की चौड़ाई होना मोटापे की निशानी है। यहां हम कुछ ऐसे घरेलू नुस्‍खे बता रहे हैं, जिससे न केवल कमर की मोटाई कम की जा सकती है, बल्कि उसे पतली, आकर्षक और कमनीय बनाया जा सकता है।

Read more...

स्पा से पाएं हेल्दी तन और मन!

नई दिल्‍ली। हेल्थ व ब्यूटी के लिए इन दिनों स्पा का बहुत क्रेज है। इसमें कई तरह की मसाज, बाथ, योग, मेडिटेशन व नेचरल फूड के जरिए शरीर से टॉक्सिंस को बाहर निका जाता है। जाहिर है, इससे बॉडी व स्किन, दोनों हेल्दी बनते हैं। यही नहीं, इससे बॉडी व माइंड रिलैक्स भी होते हैं। स्पा में तमाम नेचरल चीजें यूज की जाती हैं। इसमें मसाज के जरिए मसल्स पर एक खास तरह का प्रेशर डाला जाता है, जो तनाव व थकान मिटाने के साथ फिजिकल और मेंटल हेल्थ को भी ठीक रखता है। वैसे, वेस्ट दिल्ली में कई जानेमाने सेंटर हैं, जहां से आप स्पा सेशन ले सकते हैं।

Read more...

सुंदरता के बाजार से जन्‍मी नई विषमता!

संजय कुमार बलौदिया। पिछले दिनों द इंटरनेशनल सोसायटी ऑफ एस्थेटिक प्लास्टिक सर्जरी का सर्वे प्रकाशित हुआ जिसके मुताबिक कॉस्मेटिक सर्जरी के मामले में अमेरिका, चीन और ब्राजील के बाद भारत चौथे स्थान पर आता है। यह आंकड़ा भारत की कुल आबादी पर आधारित है। सोशल न्यूज नेटवर्क वोकेटिव के अनुसार सर्जरी का बड़ा कारण सोशल साइट पर दूसरों से ज्यादा बेहतर दिखने की होड़ को बताया गया है। प्लास्टिक सर्जरी करवाने वालों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है।

Read more...