रहन सहन | पॉप कल्‍चर

वेतन बढ़ते ही अमेरिकी युवा हो जाते हैं अविश्‍वासी

वाशिंगटन। अमेरिका में युवाओं के बीच किए गए एक सर्वे में पता चला है कि आय बढ़ने के साथ युवाओं में दूसरों के प्रति भरोसा और सामाजिक संस्थानों में विश्वास कम होता जाता है। आज के युवा अपने पक्षों को लेकर काफी आशावादी होते हैं, लेकिन इसके उलट दूसरे लोगों के प्रति भरोसे और बड़े संस्थानों पर विश्वास को लेकर उनकी राय नकारात्मक होती है।

Read more...

मोबाइल ने पैदा की एक नई बीमारी 'नोमोफोबिया'!

लंदन। दुनिया की तमाम बीमारियों में एक नई और भयानक बीमारी शामिल हो गई है। वह है नोमोफोबिया। यानी मोबाइल फोन खोने का डर। यदि आपको मोबाइल खोने का डर हर वक्‍त सता रहा है तो आप 'नोमोफोबिया' नामक बीमारी के शिकार हो चुके हैं।

Read more...

रात की शिफ्ट में काम करने वाली महिलाओं को हो सकता है गर्भाशय का कैंसर!

रात की पाली में काम करने वाली महिलाओं में गर्भाशय कैंसर होने का जोखिम बहुत अधिक होता है। अमरीकी अनुसंधानकर्त्ताओं का कहना है कि रात की शिफ़्ट में काम करने से महिलाओं में गर्भाशय कैंसर का काफी ख़तरा बढ़ जाता है। ऐसा हार्मोनल असंतुलन की वजह से होता है।

Read more...

फेसबुक पर बड़बोली हैं महिलाएं!

लंदन। सोशल नेटवर्किंग साइट पर अगर आपकी महिला मित्र बड़ी-बड़ी बातें कर रही है तो समझ जाइए कि वह असली तस्वीर पेश नहीं कर रही है। सर्वेक्षण में पाया गया है कि फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल साइट्स पर महिलाएं अपनी जिदंगी को आकर्षक दिखाने के लिए अक्सर बढ़ा-चढ़ाकर बोलती हैं और जिंदगी की केवल एक सुखद तस्वीर ही सामने रखना चाहती हैं।

Read more...

लिव इन रिलेशनशिप में महिलाओं के मोटी होने का खतरा!

सहजीवन (लिवइन रिलेशनशिप) में रहने वाली महिलाओं को सावधान हो जाना चाहिए। एक नए अध्ययन के अनुसार ऐसी महिलाओं के मोटे होने और उनके पुरूष साथी के पतले होने की संभावना होती है. मल्टीविटामिन दवायें बनाने वाली कंपनी सेंट्रम द्वारा ब्रिटेन में सहजीवन में रहने वाले 1,300 पुरूषों और महिलाओं पर किए गए इस अध्ययन में लगभग एक तिहाई महिलाओं ने कहा कि अपने साथी के साथ रहना शुरू करने के बाद उन्होंने ज्यादा खाना शुरू कर दिया जिसकी वजह से उनका वजन बढ़ गया. वहीं पाया गया कि एक तिहाई पुरूष ज्यादा पतले हो गए क्योंकि उन्होंने आवश्यक आहारों का सेवन कम कर दिया।

Read more...