लावा की नई पेशकश लॉन्च किया फ्लेयर Z1, कीमत 5,699 रुपए, जानें इसके अन्य खूबियों के बारे में

भारतीय स्मार्टफोन कंपनी लावा में अपने फ्लेयर P1 और फ्लेयर F1 के लॉन्च के बाद लावा ने अपनी इसी सीरीज में एक नया स्मार्टफोन लावा फ्लेयर Z1 लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूजिवली ईकॉमर्स साइट स्नैपडील पर 30 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, जहां इस फोन की कीमत 5,699 रुपए है। जल्द ही लावा फ्लेयर Z1 सभी रिटेल स्टोर्स और मल्टीब्रांड आउटलैट्स पर उपलब्ध होगा।

 


लावा फ्लेयर Z1 में 480×854 पिक्सल रेजल्यूशन वाला 5.0 इंच का डिसप्ले दिया गया है। एंडरॉयड ऑपरेटिंग 5.0 लॉलिपॉप पर आधारित इस फोन में आसानी से काम की सुविधा के लिए स्मार्ट गेस्चर कंट्रोल का उपयोग किया गया है। यह फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है।

फोन में फोटोग्राफी के लिए 5.0 मेगापिक्सल रियर और 2.0 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फ्लेयर Z1 में 1 जीबी रैम तथा 8 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए माइकोएसडी कार्ड के माध्यम से जीबी तक डाटा स्टोर कर सकते हैं।

लावा फ्लेयर Z1 में पावर बैकअप के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर फोन में ब्लूटूथ, वाईफाई और 3जी मौजूद हैं। भारतीय बाजार में यह फोन काले व सफेद दो रंगों में उपलब्ध होगा।

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में LED फ़्लैश के साथ 5 मेगापिक्सेल का बढ़िया रियर कैमरा दिया गया है. बता दें कि कैमरा में कई खासियत है, जैसे यह एचडी रिकॉर्डिंग कर सकता है, इसमें ग्रिड का फीचर है, इस कैमरा में फोटो टाइमर भी दिया गया है, और साथ इसमें आपको HDR मोड भी मिल रहा है। इसके साथ साथ इस स्मार्टफोन में 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है। अगर इसके डायमेंशन की बात करें तो यह स्मार्टफोन 143.5x72.5x8.9mm का है और इसका वजन महज 160 ग्राम है।

Web Title: LAVA-smartphone-LAVA-Flair-Z1
 

Keywords: लावा | स्मार्टफोन| लावा फ्लेयर Z1|