अपराध | सुरक्षा

ISIS के सुन्‍नी आतंकियों का बहशीपन: 30 बार मेरा रेप किया जा चुका है, मैं टॉयलेट भी नहीं जा सकती, प्लीज, हमें बम से उड़ा दो!

बगदाद। आईएसआईएस आतंकियों के अत्याचार की शिकार एक यजीदी महिला ने पश्चिमी देशों से अपील की है कि उनके ठिकानों पर बम गिरा दिए जाएं। महिला ने खुलासा किया है कि इस्लामिक स्टेट के आतंकी कुछ ही घंटों के भीतर 30 बार उसका बलात्कार कर चुके हैं।

Read more...

अंतरराज्‍यीय तस्‍करों से जुड़ कर मादक पदार्थों की तस्‍करी करती हैं बुंदेलखंड की महिलाएं!

बुंदेलखंड में महिलाएं मादक पदार्थो की तस्करी कर धन कमा रही हैं। जालौन जनपद में माधौगढ़ थाना क्षेत्र से कुछ दूरी पर बसा हरौली एक ऐसा ही गांव है, जहां की ज्यादातर महिलाएं गांजा की खेती कर अंतरराज्यीय तस्करों के नेटवर्क से जुड़ी हैं। वहीं पुलिस सब कुछ जान कर भी अनजान बनी हुई है।

Read more...

हैदराबाद की युवती जब पिपर स्‍प्रे की मदद से बलात्‍कार से बच सकती है तो दिल्‍ली की क्‍यों नहीं?

नई दिल्‍ली। कुछ महीने पहले हैदराबाद में एक 22 वर्षीय युवती ने पिपर स्प्रे का उपयोग कर खुद को अपहरण और बलात्‍कार से बचाया था, लेकिन आज तक दिल्‍ली में ऐसी एक भी लड़की की कहानी सामने नहीं आई है जबकि दिल्‍ली को  'रेप कैपिटल' कहा जाता है। पहले एक युवती और उसके बाद एक बच्‍ची के साथ हुए बलात्‍कार के बाद दिल्‍ली उबल पड़ी थी, लेकिन दिल्‍ली में महिला सुरक्षा (women security in delhi) के प्रति खुद लड़कियां और महिलाएं ही सचेत नहीं हैं।  

Read more...

लड़कियों की सुरक्षा चाहते हैं तो उनके फेसबुक और मोबाइल उपयोग पर पाबंदी लगाएं!

मुंबई। महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के उपाय सुझाने के लिए गठित किए गए पैनल ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट में कहा है कि फेसबुक और मोबाइल के उपयोग को लेकर लड़कियों पर पाबंदी लगाया जाना चाहिए। यही नहीं, महिलाओं के अंगप्रदर्शन वाले विज्ञापनों पर भी रोक की सिफारिश इस पैनल ने की है।

Read more...

भारत की तरह ब्रिटेन में भी बलात्कार है बड़ी समस्या

लंदन। पिछले दिनों दिल्ली की दिल दहला देनेवाली गैंगरेप की घटना पर केवल भारत ही नहीं दुनिया भर में चर्चा हुई, अख़बारों में ख़बरें छपीं, टीवी पर प्रदर्शनकारियों का ग़ुस्सा दिखा, विदेशी लोगों ने जान-पहचान वाले भारतीयों से पूछना शुरू कर दिया – क्या भारत की हालत इतनी ख़राब है?

Read more...