खोज | खबर | समाचार

अब इस्‍लाममिक देश कतर की राजधानी दोहा में मिली दुर्गा मंदिर निर्माण के लिए जमीन!

मनोज तिवारी (बीजेपी सांसद )। नमस्कार.. मनोज तिवारी का प्रणाम स्वीकार हो। मुझे पता है कि आप अपने कर्तव्यों का निर्वहन बहुत अच्छे से कर रहे हैं। मैं अपने लोकसभा के साथ साथ बिहार विजय के लिए देश और दुनिया में बसे बिहारवासियों से मिलने में लगा हुँ इसलिए इस समय आपसे मुलाक़ात कम हो रही है।

 

क़तर की राजधानी दोहा में दुर्गा मंदिर का शुभारंभ करने के उपरांत वहां बसे भारतीय मजदूरों को अपनी भोजपुरी गायिकी का रसास्‍वादन कराते भाजपा के सांसद व भोजपुरी गायक व सिने स्‍टार मनोज तिवारी। 

Read more...

South Asia: UNODC initiates: 32 बिलियन डॉलर का बिजनस है मानव व्‍यापार

New delhi. A $32 billion business annually, human trafficking robs young men, women and children of their human rights and a life of dignity.  Lack of awareness, paucity of work opportunities, compounded by poverty can make the youth vulnerable to trafficking.

Read more...

जेहादियों और कांग्रेसियों ने मिलकर जिंदा जलाया था 59 राम भक्तों को!

संदीप देव। कोई भी हिंदुस्तानी गोधरा की उस हृदयविदारक घटना को कैसे भूल सकता है, जिसमें 59 हिंदुओं को जिंदा जला कर मार दिया गया था? मरने वाले इन हिंदुओं में 25 महिलाएं, 19 पुरुष और 15 बच्चे शामिल थे। इन हिंदुओं का दोष केवल इतना था कि यह लोग राममंदिर निर्माण के लिए अयोध्या में आयोजित पूर्णाहूति महायज्ञ में भाग लेकर अपने घर लौट रहे थे। वैसे जब भी 2002 के गुजरात दंगे की बात होती है तो भारतीय मीडिया गोधरा की बात नहीं करती। वो ऐसा व्यवहार करती है जैसे कि गोधरा में कुछ हुआ ही नहीं था!

Read more...

मोदी सरकार ने जिसे एक दिन में कर दिया, कांग्रेस की सरकार उसे तीन साल से टाल रही थी!

संदीप देव। केंद्र की नई मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर काले धन के खिलाफ एसआईटी का गठन करने का फैसला किया है। सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस एमबी शाह एसआईटी की अध्‍यक्षता करेंगे। रिटायर्ड जज जस्टिस अरिजित पसायत एसआईटी के उपाध्‍यक्ष होंगे। सीबीआई डायरेक्‍टर एसआईटी के सदस्‍य होंगे। इसके अलावा रॉ, आईबी और डीआरआई के प्रमुख भी इसके सदस्‍य होंगे। आरबीआई के डिप्‍टी गवर्नर भी एसआईटी में शामिल होंगे। नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के पहले दिन ही इसका निर्णय ले लिया, जबकि पूर्व की कांग्रेस संचालित यूपीए सरकार सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्देश दिए जाने के तीन साल बाद तक इसका गठन नहीं कर सकी थी। इसी से काले धन के प्रति दोनों सरकारों की नीयत का पता चल जाता है।

Read more...

नरेंद्र मोदी द्वारा सामने लाया गया राजीव गांधी का वह चेहरा, जिससे प्रियंका भड़क उठी थी, लेकिन जो कांग्रेस की सबसे बड़ी हार का कारण बना था!

के विक्रम राव, प्रभात खबर। आखिर नरेंद्र मोदी मोदी ने क्या कह डाला अपनी रैली (गौरीगंज: 5 मई) में कि प्रियंका वाड्रा दिल्ली में दहाड़ उठीं. वे बोलीं-‘‘मेरे शहीद पिता के अपमान का बदला अमेठी का हर (मतदान) बूथ लेगा.’’ नरेंद्र मोदी मोदी इस नेहरू-गांधी परिवार द्वारा आक्रोश की सियासत करने का उल्लेख मात्र कर रहे थे.

Read more...