पर्यटन

अब आप सीधे अपनी गाड़ी से जा सकेंगे कैलाश मानसरोवर!

कैलाश मानसरोवर की तीर्थयात्रा करने की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं और सैलानियों को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने एक बड़ा तोहफा दिया है. चीन इस यात्रा के लिए सिक्किम के नाथुला दर्रे से नया रास्ता खोलने पर सहमत हो गया है. इससे अब कार से भी कैलाश मानसरोवर यात्रा करना संभव हो गया है.

Read more...

दुबई में बनेगा विश्व का सबसे बड़ा अंडरवाटर होटल

सोफी वारनेस, दुबई। नए रिकॉर्ड बनाने के मामले में दुबई का कोई सानी नहीं है। सबसे पहले दुनिया का सबसे बड़ा मॉल दुबई मॉल बनाया फिर दुनिया की सबसे बड़ी इमारतबुर्ज खलीफा बनाया। अब वह दुनिया का सबसे बड़ा अंडर वाटर होटल बनाने की तैयारी में है।

Read more...

एयर सफारी के रोमांच के साथ कीजिए ताजमहल का दीदार

आगरा। ताजनगरी के पर्यटन में गुरुवार को एक नया आकर्षण जुड़ गया। रोमांचक एयर सफारी (हीलियम बैलून राइड) की शुरुआत हो गई। गुब्बारे में बैठकर सैलानी आसमान से ताज और ताजनगरी का दीदार कर पाएंगे। पहली बार सैलानियों को 250 फुट ऊंचाई से ताज निहारने का मौका मिलेगा।

Read more...

गूगल मैप पर दिल्ली और दिल्‍ली में फन एंड फूड विलेज...सुपर हिट!

नई दिल्ली। भला है या बुरा है, लेकिन सच यह है कि पर्यटकों को दिल्ली बहुत भाती है। राजधानी के पर्यटन स्थल को जानने, समझने और वहां भ्रमण करने के लिए 'नेटिजन’ बेहद उत्साहित दिखते हैं। गूगल मैप के जरिए दिल्‍ली की जनता सबसे अधिक पर्यटन स्थलों और खाने पीने के ठिकाने की खोज करती है। वहीं, मुंबई और बंगलुरु की जनता दिल्ली से अलग है। मुंबई में जहां सबसे अधिक खोज रेस्तरां व बार की होती है, बंगलुरु शिक्षण संस्थानों की खोज में अव्वल है। दिल्‍ली के युवा घूमने और खाने पीने के लिए दिल्‍ली-गुड़गांव बॉर्डर पर स्थित फन एंड फूड विलेज को सबसे अधिक गूगल मैप पर ढूंढ़ते हैं।

Read more...

रणथंभोर में बाघ देखने का वह रोमांच, आज भी भूल नहीं सका हूं!

सौरभ गुप्‍ता, रणथंभोर से लौटकर। सप्ताह का आखिरी दिन अचानक ही एक साथी ने कहा की क्यों न रणथंभोर चला जाए। मै हमेशा से ही वन्य जीवन का दीवाना रहा हूँ, इसलिए तुरंत ही योजना बनायीं और उसी रात का प्रोग्राम बना लिया। वो आखिरी रविवार था उसके बाद जंगल तीन माह के लिए बंद हो जाना था. रात को गाडी बुलाई और साथियों के साथ रवाना हो गए।

Read more...